Looking For Anything Specific?

Jay Shah is not a Politician Knows How To Get The Twitter Blue Tick Fast

Jay Shah Politician

Jay Shah is not a Politician  Knows How To Get The Twitter Blue Tick Fast
जय शाह एक राजनेता, एक धार्मिक नेता, एक फिल्म स्टार, या एक पत्रकार नहीं हैं, लेकिन जब उनके पास कोई पद नहीं था और 27 अनुयायी थे, तो ट्विटर ने उन्हें ब्लू टिक दिया।
ट्विटर ने ऐसा क्यों किया जो अब माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट पर एक बड़ी बहस है।
ब्लू टिक ट्विटर का सत्यापन है कि एक विशेष खाता एक व्यक्ति का असली हैंडल है, ताकि उसे पैरोडी और नकली खातों से अलग किया जा सके। लेकिन ट्विटर के पास ब्लू टिक की अनुमति देने के लिए कुछ शर्तें हैं, जिसके लिए एक उपयोगकर्ता को पहले अनुरोध करना होगा। राजनेता, धर्मगुरु, फिल्मी सितारे, पत्रकार और अकाउंट्स ट्विटर को सार्वजनिक महत्व का मानते हैं, आम तौर पर ब्लू-टिक के बाद बहुत मांग की जाती है। इसने अपनी खुद की एक सामाजिक मुद्रा प्राप्त कर ली है और इन दिनों आसानी से नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।

Jay Shah Politician

ट्विटर के अपने शब्दों में: "यदि किसी खाते को सार्वजनिक हित के लिए निर्धारित किया जाता है, तो सत्यापित किया जा सकता है। आमतौर पर इसमें संगीत, अभिनय, फैशन, सरकार, राजनीति, धर्म, पत्रकारिता, मीडिया, खेल, व्यवसाय में उपयोगकर्ताओं द्वारा बनाए गए खाते शामिल होते हैं। , और अन्य प्रमुख हित क्षेत्र। एक सत्यापित बिल्ला ट्विटर द्वारा समर्थन नहीं करता है। "
जय शाह एक व्यवसायी हैं, और गृह मंत्री और भाजपा प्रमुख अमित शाह के पुत्र हैं।
उन्होंने पिछले महीने अपना ट्विटर अकाउंट खोलने के तुरंत बाद किसी तरह ब्लू टिक प्राप्त किया, उस समय के आसपास जब वह 14 अक्टूबर को निजी तौर पर संचालित भारतीय क्रिकेट बोर्ड, बीसीसीआई के सचिव भी बने।
यह ब्लू टिक ट्विटर की आधिकारिक घोषणा के बावजूद आया कि यह अब ब्लू टिक के अनुसार नहीं है, एक नोटिस के अनुसार यह उसकी वेबसाइट पर डाला गया है।
  6 नवंबर, 2019 को, जय शाह के 27 अनुयायी थे, लेकिन उन्होंने अपने ट्विटर ब्लू-टिक बैज को जीत लिया था। स्रोत: ट्विटर जय शाह का ट्विटर हैंडल अब 11.5K फॉलोअर्स दिखाता है। ट्विटर पर @JayShah

Jay Shah Politician

कई ट्विटर यूजर्स ने बताया कि जय शाह के ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक तब भी था जब उनके कोई फॉलोअर नहीं थे।
फिर, पांच साल में उनकी कंपनी की घातीय वृद्धि की तरह, जे शाह के ट्विटर पर निम्नलिखित अक्टूबर के मध्य में शून्य से बढ़कर 7 नवंबर को 11,457 हो गए हैं।
कुछ उपयोगकर्ताओं ने अपने पोस्ट में #cancelallBlueTicksinIndia जोड़ना शुरू कर दिया। अन्य लोगों ने ट्विटर पर जातिवाद का आरोप लगाया कि कुछ दलित, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के नेताओं के खातों की पुष्टि नहीं करने के बावजूद, जय शाह की तुलना में अधिक समय तक उनके अनुयायी रहे।
यह विरोध, एक तरह से सुप्रीम कोर्ट के वकील संजय हेगड़े के ट्विटर अकाउंट की बहाली के लिए सोशल मीडिया आंदोलन का विस्तार था। ट्विटर ने 28 अक्टूबर को एक रीट्वीट पर हेगड़े का खाता निलंबित कर दिया था।
6 नवंबर को, ट्विटर ने 70,000 से अधिक अनुयायियों के साथ दलित नेता चंद्रशेखर आज़ाद के खाते का सत्यापन किया। उत्तर प्रदेश में दलित युवा नेता आज़ाद ने ट्विटर पर "ब्राह्मणवादी (ब्राह्मण जैसा)" व्यवहार का आरोप लगाया था जब माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने कुछ अम्बेडकरवादियों के खिलाफ कार्रवाई की थी।

Jay Shah Politician

जय शाह के वापस आने पर, नीले रंग की टिक टिक केवल दलित नेताओं को नहीं मिली। Rendezvous इंटरव्यू शो प्रसिद्धि के Yesteryear स्टार सिमी गरेवाल, परेशान लग रही थी कि वह एक नीले रंग की टिक से इनकार कर दिया गया था और जे शाह "भाग्यशाली" निकला।
" Lucky @JayShah @TwitterIndia @Twitter से ब्लू टिक पाने के लिए - जब वे मुझे बताते हैं कि ब्लू टिक किसी और को जारी नहीं किया जा रहा है!," उन्होंने अपने शुरुआती दिनों में BCCI सचिव के खाते के स्क्रीनशॉट के साथ लिखा था जब उनके पास केवल 218 थे! अनुयायियों।

और भी पढे

Love Jihad / लव जिहाद



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ